मुखपृष्ठ
साहित्यकारों की वेबपत्रिका
Sahityasudha
वर्ष: 4, अंक 77, जनवरी(द्वितीय), 2020

डॉ. सुनील गज्जाणी का सम्मान !

सामाजिक संस्थान कम्युनिटी वेलफयर सोसायटी द्वारा आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम के तहत हिन्दी-राजस्थानी के रचनाकार डॉक्टर सुनील गज्जाणी को सम्मानित किया.गया !

शिव-पार्वती भवन में आयोजित एक.भव्य कार्यक्रम में जहां.नगर के भिन्न- भिन्न क्षेत्रों से गणमान्य विभूतियों का राजनीति, पत्रकारिता, समाज.सेवा , चिकित्सा सेवा के अंतरगत सम्मान किया गया तो साहित्य विधा में नगर के गध्य-पध्य के रचनाकार डॉक्टर सुनील.गज्जाणी का चयन कर उन्हे सम्मानित किया गया !.

गौरतलब है की गज्जाणी कविता, लघुकथा, कहानी,नाटक विधा पे समान अधिकार रखते हुए देश की.हर बड़ी पत्रिकाओं में ना केवल प्रकाशित होते रहे है अपितु दूरदर्शन -.आकाशवाणी पे समय-समय.पर अपनी प्रस्तुति देते रहते है तथा देश के भिन्न -भिन्न राज्यों द्वारा.आयोजिय प्रतियोगिताओं में पुरुस्कृत हो बीकानेर का नाम भी रोशन करते रहे हैं !

गज्जाणी की अब तक तीन पुस्तकें प्रकाशित हुई है और तीनों ही पुरुस्कृत हो चुकी है जो सराहने योग्य है !

डॉक्टर सुनील गज्जाणी का सम्मान सोसायटी के.सचिव श्री कन्हैया लाल भाटी, कांग्रेस पदाधिकारी राजकुमारकिराड़ू , हाफिज फरमान अली, समाज सेवी ओम सोंनगरा, सत्यस्वरूपा सरस्वती , धर्मस्वरूपा सरस्वती द्वारा माल्यार्पण उपरांत , शाल ओढ़ा स्मृति.चिन्ह प्रदान.किया गया ! तथा इस पावन अवसर पर नगर के अनेक प्रतिष्ठ व्यक्तित्व उपस्थित.थें !

यह भी काबिले तारीफ है की डॉक्टर गज्जाणी का एक.बाल नाटक राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में भी चयनित हो.चुका है तथा विद्यालयों में पढ़ाया जाता हैं !


कृपया रचनाकार को मेल भेज कर अपने विचारों से अवगत करायें